-->
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आये और उत्तराखंड के बुजुर्गों को राम राम भेज गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आये और उत्तराखंड के बुजुर्गों को राम राम भेज गए


पीएम मोदी ने ऋषिकेश में भरी हुंकार


PM MODI UTTARAKHAND VISIT : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार के सिलसिले में आज दूसरी बार उत्तराखंड पहुंचे। ऋषिकेश के आईडीपीएल खेल मैदान में चुनावी सभा की शुरुआत डमरू बजाकर करते हुए उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी को सुनने के लिए लाखों लोग पहुंचे। उनके संबोधन शुरू करते ही आईडीपीएल खेल मैदान मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया। सुनकर मोदी ने कहा कि ये उत्साह 19 अप्रैल तक ऐसा ही बना रहना चाहिए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक तरफ अपनी सरकार के काम गिनाए, वहीं, कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि अगर विकसित भारत बनाना है तो कमल खिलाना होगा। पर्यटन और चारधाम यात्रा का उत्तराखंड को विकसित करने में बड़ा योगदान है। इसलिए हम यहां रोडवेज, रेलवे, एयरवेज की लगातार सुविधा दे रहे हैं। यहां ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन पर तेजी से काम हो रहा है। दिल्ली से देहरादून की दूरी सिमट रही है। उत्तराखंड के सीमावर्ती गांव को कांग्रेस अंतिम गांव कहती थी, हमने उसे पहला गांव बनाकर विकास किया है। आदि कैलाश के लिए हेलीकाॅप्टर सेवा शुरू हो गई है। चारधाम यात्रा को भी सुगम बनाने की ओर सरकार काम कर रही है। उत्तराखंड के युवा स्वरोजगार को अपना रहे हैं। प्रदेश में पर्यटन और स्वरोजगार बढ़ने का मतलव है रोजगार बढ़ना 

कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार थी तो गरीबों और बेरोजगारों का पैसा बिचाैलिया खा जाते थे। हमारी सरकार ने योजनाओं के पैसे सीधे बैंकों खातों में पहुंचाए। जिससे भ्रष्टाचार ख़त्म हुआ और लाभार्थियों का सीधा लाभ हुआ। हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन की गारंटी को पूरा किया है। कांग्रेस की सरकार होती तो ये सपना ही रह जाता। हम कहते हैं भ्रष्टाचार हटाओ तो वे कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। कांग्रेस पार्टी विकास और विरासत की घोर विरोधी है। उन्होंने तो प्रभु राम के अस्तित्व तक पर सवाल उठाए और राम मंदिर का विरोध किया। यही नहीं अदालतों के काम में भी रुकावटें पैदा की, लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने उनके सारे गुनाह माफ करके घर जाकर निमंत्रण दिया, लेकिन उन्होंने उस अवसर का भी तिरस्कार कर दिया। और  अब तो कांग्रेस गंगा के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है लेकिन उत्तराखंड की जनता उनको सबक सिखाकर रहेगी। 

पीएम ने कहा कि उत्तराखंड की माताओं बहनों का अधिकतर समय लकड़िया लाने और चूल्हे पर धुवें में काम करने में बीत जाता था। लेकिन हमने घर घर सिलिंडर पहुंचाकर उनकी ये तकलीफ कम की है । पानी की समस्या के लिए जल जीवन मिशन पर बड़ी तेजी से काम हो रहा है जिसका परिणाम है कि आज उत्तराखंड में दस में से नाै परिवारों के घर में नल से पानी आ रहा है। राशन और सामान के लिए भी दिक्कत नहीं। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। कहा कि धामी और उनकी सरकार इस पर बहुत मेहनत से बढ़िया काम कर रही है।

इस दाैरान पीएम मोदी ने जनसभा में आए कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको मेरा एक  पर्सनल काम करना है ?  राम नवमी के अवसर पर आप गांव-गांव जाकर मेरी तरफ से देवता के आगे माथा टेककर प्रणाम करना और  हर घर जाकर बड़े बुजुर्गों को कहना मोदी जी ऋषिकेश आए थे, उन्होंने आपको राम-राम भेजा है।


0 Response to " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आये और उत्तराखंड के बुजुर्गों को राम राम भेज गए "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2