-->
उत्तरकाशी के सिलक्यारा में नम आँखों में दिखी खुशी, 17 वें दिन श्रमिकों का सकुशल सुरंग से निकलना जारी परिजनों ने की स्वागत की तैयारी

उत्तरकाशी के सिलक्यारा में नम आँखों में दिखी खुशी, 17 वें दिन श्रमिकों का सकुशल सुरंग से निकलना जारी परिजनों ने की स्वागत की तैयारी

सिलक्यारा सुरंग उत्तरकाशी

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation : उत्तरकाशी टनल हादसे में आज रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता मिली है। आज 17वें दिन आखिरकार टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने का काम आखिरी पड़ाव पर है। मंगलवार को सुरंग में ब्रेकथ्रू हुआ और स्केप टनल के जरिए मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है।

रैट माइनर्स बड़ी तेजी से काम कर रहा है। यह सुरंग के अंदर मिटटी को चूहे की तरह कुतर रहा है। जिसकी वजह से पिछले 17 दिनों से इंतजार कर रहे श्रमिकों के परिजनों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली। अब तक 15 श्रमिकों को बाहर न‍िकाला गया है। 

जानकारी के मुताबिक बचाव टीम को 57 मीटर पर ब्रेकथ्रू मिला । मुख्य सुरंग के भीतर सबसे पहले चिकित्सकों की टीम द्वारा श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। सभी 41 श्रमिकों को सिल्क्यारा सुरंग से बाहर निकालने के बाद चिकित्सा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ लाया जाएगा। यहां पर प्रशासन द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। धीरे धीरे श्रमिकों का बाहर आना जारी है। उनके सुरंग से बाहर आने से अस्पताल में हलचल बढ़ गई है।

केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी भी इस समय सुरंग में ही हैं और बाहर निकाले गए श्रमिकों से बातचीत कर रहे हैं।




0 Response to "उत्तरकाशी के सिलक्यारा में नम आँखों में दिखी खुशी, 17 वें दिन श्रमिकों का सकुशल सुरंग से निकलना जारी परिजनों ने की स्वागत की तैयारी "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2