-->
 संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में छाए उत्तराखंड के होनहार

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में छाए उत्तराखंड के होनहार

सिविल सेवा परीक्षा 2023

UPSC RESULT 2023 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। उत्तरप्रदेश के आदित्य श्रीवास्तव ने आल इंडिया में पहली रैंक हासिल की है, तो ओडिशा के अनिमेश प्रधान ने दूसरा जबकि तेलंगाना की डोनुरू अनन्या  रेड्डी ने तीसरा स्थान हांसिल किया है। वहीं उत्तराखंड के होनहारों ने भी तमाम चुनौतियों और कठिनाइयों के बावजूद इस बार भी खुद की कामयाबी को साबित किया है।  

देहरादून निवासी अंशुल भट्ट ने सिविल सेवा परीक्षा में  22 वीं रैंक हासिल की है जबकि देहरादून के ही पवन कुमार गोयल ने 28  वीं रैंक और दीपेश सिंह कैड़ा ने 86 वीं रैंक पायी है। पवन फिलहाल आईआरएस अधिकारी हैं और मुंबई में तैनात हैं।  हल्द्वानी के तनुज पाठक ने 72 वीं रैंक हासिल की है। 

वहीं उत्तराखंड के पूर्व पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की बेटी कुहू गर्ग ने 178 वीं रैंक प्राप्त की है। दिल्ली में रहने वाली अल्मोड़ा की इशिता फुलोरिआ ने 140 वीं, मुनस्यारी मूल के अमितेज ने 212वीं, हरिद्वार निवासी अदिति तोमर ने 247वीं रैंक प्राप्त की है।

एसडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट विजेंद्र डोभाल के बेटे को 284वीं रैंक मिली है। दून निवासी रोमेल बिजल्वाण ने 353वीं, ऋषिकेश की नीति अग्रवाल ने 383वीं और टनकपुर के रोमित ने 390वीं रैंक प्राप्त की। धारचूला के संदीप ने 906वीं और बागेश्वर के राजेश ने 988वीं रैंक प्राप्त की है।

चमोली के इन होनहारों ने किया जनपद का नाम रोशन 

चमोली के नीति घाटी के सबसे दूरस्थ गांव द्रोणगिरी के डा. धीरज सिंह कुंवर ने सिविल सेवा परीक्षा में 559वीं रैंक हासिल की है। वहीं नंदानगर के कांडई गांव निवासी रघुनाथ सिंह ने 461 वीं रैंक प्राप्त कर जिले और अपने समस्त क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। रघुनाथ ने अपनी विद्यालयी शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज कांडई  नंदानगर से ली। 

आप सबकी मेहनत और लगन से उत्तराखंड प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। प्रदेश के युवाओं के लिए आपकी यह सफलता प्रेरणा एवं ऊर्जा का काम करेंगी। 

सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं 

सीएम धामी ने सिविल सेवा परीक्षा में सफल सभी युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ये आपकी मेहनत का प्रतिफल है। आपकी इस सफलता ने सम्पूर्ण देवभूमि को गौरवान्वित किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए जनसेवा के पथ पर चलकर विकसित भारत के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका   निभाएंगे। 


0 Response to " संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में छाए उत्तराखंड के होनहार "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2