-->
भिक्यासैंण में होगा तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव-जिसमें दिखेगी उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक व मिलेगा स्वरोजगार को प्रोत्साहन

भिक्यासैंण में होगा तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव-जिसमें दिखेगी उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक व मिलेगा स्वरोजगार को प्रोत्साहन





भिक्यासैंण में होगा तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव-जिसमें

दिखेगी उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक व मिलेगा स्वरोजगार

को प्रोत्साहन 

रामगंगा महोत्सव भिक्यासैंण: सर्द होती रातों की तरह उत्तराखंड में युवाओं का भविष्य भी ठंडा ही नज़र आ रहा है ऐसे में उन्हें अपनी जड़ों से जोड़े रखने और स्वरोजगार की ओर स्वावलंबी बनाने के लिए श्री चंद्रोदय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा 3 दिसंबर से 5 दिसंबर 2021 तक तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव का आयोजन रा. इ. कॉलेज भिक्यासैंण (अल्मोड़ा) में किया जा रहा है। 

इस महोत्सव में न केवल उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक देखने को मिलेगी अपितु युवाओं को स्वरोजगार के विषय में भी विस्तार से बताया जायेगा। महोत्सव के पहले दिन डोली यात्रा, सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता और ग्राम प्रधानों व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया जायेगा।दूसरे दिन बिजनेस उत्तरायणी द्वारा युवाओं के लिए स्वरोजगार जागृति सम्मलेन के अलावा स्कूली बच्चों द्वारा कुमाउनी भाषण प्रतियोगिता एवं रंगारंग प्रस्तुतियों व क्षेत्रीय कलाकारों की प्रस्तुतियां भी देखने को मिलेगी तत्पश्चात कलाकारों को सम्मानित भी किया जायेगा। और महोत्सव के अंतिम दिन आपको उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देखने को मिलेगी वहीं कुमाउनी कवि सम्मलेन में कवियों द्वारा प्रदेश की  कमियों व खूबसूरती का अपने अपने अंदाज़ में वर्णन किया जायेगा।  इसके अलावा क्षेत्रीय महिलाओं द्वारा खूबसूरत झोड़ा गायन भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएगा। 


बिजनेस उत्तरायणी के नीरज बवाड़ी जो कि इस कार्यक्रम के सलाहकार भी है ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से प्रदेश की दशा को बदलने का जो प्रयास श्री चंद्रोदय सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के संस्थापक एवं संयोजक वीरेंद्र बिष्ट "जैनल" द्वारा किया जा रहा है वो कबीले तारीफ है। हमारा हर समय व हर कदम पर उनको सहयोग रहेगा। 

इस महोत्सव को करने का जो उद्देश्य है उसे देखते हुए बालम नाथ गोस्वामी की बाबा बाड़नाथ सोसाइटी,इसे विशेष सहयोग दे रही है वहीं उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नगर पंचायत भिक्यासैंण,युवा व्यवसायी देव रौतेला , सुप्रसिद्ध लोक गायक गोपाल मठपाल,क्षेत्र की महिला शक्ति एवं समस्त जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है आयोजकों का कहना है कि लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से उद्यमिता विकास, स्वरोजगार से स्वावलंबन,व्यावसायिक कृषि,उद्यमी सम्मान, क्षेत्रीय उत्पाद प्रोत्साहन और किसान सम्मान एक ही मंच पर देखने को मिलेगा। 


0 Response to "भिक्यासैंण में होगा तीन दिवसीय रामगंगा महोत्सव-जिसमें दिखेगी उत्तराखंड की सांस्कृतिक झलक व मिलेगा स्वरोजगार को प्रोत्साहन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2