-->
उत्तराखंड लोकसभा चुनाव : एक बजे तक 37.33 प्रतिशत रहा मतदान हरिद्वार में बुजुर्ग ने जमीन पे पटकी ईवीएम मशीन

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव : एक बजे तक 37.33 प्रतिशत रहा मतदान हरिद्वार में बुजुर्ग ने जमीन पे पटकी ईवीएम मशीन

 उत्तराखंड लोकसभा चुनाव


उत्तराखंड में पांचों सीटों पर एक बजे तक 37.33% मतदान हुआ है। इस समय तक हरिद्वार में सबसे ज्यादा 40.56 प्रतिशत और सबसे कम अल्मोड़ा में 32.60 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस बार कई गाँवो के लोग विकास न होने से सभी दलों से नाराज है और उन्होंने लोकसभा चुनावों का बहिष्कार किया है जिससे प्रदेश के कई मतदान केंद्रों पर सन्नाटा छाया हुआ है। वहीं चुनाव आयोग लोगों को समझाने में जुटा है। इस सबके बावजूद लोकतंत्र के चुनावी महापर्व को लेकर युवाओं और बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस बीच एक बड़ी खबर हरिद्वार के ज्वालापुर से आ रही है। जहां एक बुजुर्ग मतदाता ने ईवीएम मशीन जमीन पर पटक दी । ये देखकर वहां मौजूद अधिकारी और सभी मतदाता हैरान हो गए। बुजुर्ग को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

सीटवार मतदान 

नैनीताल - 40.56 प्रतिशत

हरिद्वार - 39.41 प्रतिशत

अल्मोड़ा - 32.60 प्रतिशत

टिहरी - 35.29 प्रतिशत

गढ़वाल - 36.60 प्रतिशत

गढ़वाल लोकसभा सीट के अंतर्गत रुद्रप्रयाग जिले में एक बजे तक 40 प्रतिशत मतदान हो चुका है। जिले में रुद्रप्रयाग में 40.5 और केदारनाथ में 42 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

0 Response to "उत्तराखंड लोकसभा चुनाव : एक बजे तक 37.33 प्रतिशत रहा मतदान हरिद्वार में बुजुर्ग ने जमीन पे पटकी ईवीएम मशीन "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2