-->
चमोली खबर : राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के आश्वासन पर नौली धोतीधार सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया धरना समाप्त

चमोली खबर : राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के आश्वासन पर नौली धोतीधार सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया धरना समाप्त

पोखरी चमोली गढ़वाल

POKHRI : राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के आश्वासन पर पिछले 35 दिनों से नौली-धोतीधार सड़क के लिए धरने पर बैठे ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया है। महेंद्र भट्ट ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने भी घोषणा कर दी है। जल्द इसका शासनादेश भी जारी करा दिया जाएगा। दस किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य दो चरणों में किया जायेगा। 

जानकारी के अनुसार चंद्रशिला पट्टी के 40 से अधिक गांव वर्षों से सड़क की मांग कर रहे थे लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते वो 10 फरवरी 2024 से लोनिवि पोखरी के गेस्ट हाउस परिसर में धरना दिए हुए थे। बृहस्पतिवार को राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट ने धरना स्थल पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की और सड़क के प्रथम चरण के शासनादेश कराने का आश्वासन देकर उन्हें आश्वस्त किया कि सड़क का काम तत्काल शुरू करा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में पांच किमी सड़क का निर्माण किया जायेगा जिसका शासनादेश जल्द हो जाएगा। शेष पांच किमी सड़क का निर्माण दूसरे चरण में किया जायेगा। 

महेंद्र भट्ट ने कहा कि सीमांत चमोली जिले में निर्माणाधीन व स्वीकृत सड़कों का निर्माण शुरू कराना मेरी प्राथमिकता रहेगी। जल्द ही जिले के सबसे दूरस्थ डुमक, कलगोठ, पाणा और ईराणी गांव भी सड़क से जुड़ जाएंगे। 

इस दौरान सड़क संघर्ष समिति के अध्यक्ष धीरेंद्र राणा, देवेंद्र राणा, पाटी जखमाला के प्रधान प्रेम सिंह, इंद्रेश राणा, नैल के प्रधान संजय रमोला, नौली के प्रधान सत्येंद्र नेगी, मसोली के प्रधान देवेंद्र लाल, कांडई चंद्रशिला के प्रधान नवीन राणा, रौता के प्रधान बीरेंद्र राणा सहित अन्य अनेकों ग्रामीण मौजूद रहे।

0 Response to "चमोली खबर : राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के आश्वासन पर नौली धोतीधार सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों ने किया धरना समाप्त "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2