-->
 पिंडर व प्राणमति नदियों के उफान में आने से थराली और ग्वालदम में बढ़ा ख़तरा मकानों, दुकानों और स्कूल में भरा पानी

पिंडर व प्राणमति नदियों के उफान में आने से थराली और ग्वालदम में बढ़ा ख़तरा मकानों, दुकानों और स्कूल में भरा पानी

THARALI JILA CHAMOLI GARHWAL

CHAMOLI NEWS : जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण अलकनन्दा, नन्दाकिनी व पिण्डर नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ गया है। पिंडर नदी के उफान पर आने से थराली में नदी किनारे बने मकानों, दुकानों, स्कूल व  मंदिर में पानी भरने से लोगों में दहशत भर गई और वे आनन फानन में अपना  सामान समेटकर सुरक्षित स्थानों के लिए भागने लगे। पुलिस और तहसील प्रशासन ने सायरन बजाकर नदी किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा। वहीं  प्राणमति नदी भी उफान पर है जिससे सूना और थराली गांव के ग्रामीणों द्वारा बनाई गई अस्थायी पुलिया बह गई। यही नहीं ग्वालदम में भी स्टेट हाईवे का 200 मीटर हिस्सा  नदी में समा गया है।

प्राणमति नदी के तेज बहाव के कटाव से देवकूना और थराली गांव की कई हेक्टेयर कृषि भूमि नष्ट हो गई। इन दोनों गॉंवों को खतरा बना हुआ है। वहीं सिमलसैंण गांव में लगातार भूस्खलन होने से  गांव खतरे की जद में आ गया है। थराली में पिंडर पब्लिक स्कूल में भी पानी आ गया है। 

एसडीएम रविंद्र जुवांठा ने कहा कि प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है। सुरक्षा के दृष्टिगत कोतवाली चमोली, कोतवाली कर्णप्रयाग व थाना थराली पुलिस द्वारा नदी किनारे रहने वाले लोगों को लगातार अनाउंसमेंट कर सतर्क रहने व सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जा रही है। साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति की सूचना तत्काल डायल 112 पर देने हेतु अवगत कराया जा रहा है।  आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेकर प्रभावितों को मुआवजा दिया जाएगा।

 

0 Response to " पिंडर व प्राणमति नदियों के उफान में आने से थराली और ग्वालदम में बढ़ा ख़तरा मकानों, दुकानों और स्कूल में भरा पानी "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2