-->
प्रधानमंत्री मोदी के बदरीनाथ धाम के संभावित दौरे से चमोली की जनता उत्साहित तो प्रसाशन हुआ अलर्ट

प्रधानमंत्री मोदी के बदरीनाथ धाम के संभावित दौरे से चमोली की जनता उत्साहित तो प्रसाशन हुआ अलर्ट



कर्णप्रयाग : आगामी 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ धाम के संभावित कार्यक्रम को लेकर चमोली की जनता में उत्साह है और प्रसाशन भी अलर्ट मोड़ में है।  माना जा रहा है कि 21 अक्टूबर को वो पूजा अर्चना के बाद वहां हो रहे मास्टर प्लान के कार्यों का निरिक्षण करेंगे । इस दिन वे बद्रीनाथ धाम में ही रात्रि विश्राम करेंगे। 

हालाँकि प्रधानमंत्री मोदी के बदरीनाथ धाम आने की अभी तक कोई आधिकारिक सूचना प्रसाशन के पास नहीं है पर उनके कार्यक्रम को देखते हुए बदरीनाथ मंदिर को खूब सजाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि वो सेना के जवानों के साथ यहां दिवाली मनाएंगे जिसको लेकर सेना के जवान भी उत्साह से भरे हुए हैं। 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था भी चौकस की जा रही है। रविवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना और जिला स्तरीय अधिकारीयों ने  बदरीनाथ धाम, माणा गांव, मास्टर प्लान के कार्यों के निरीक्षण का रूट, जनसभा स्थल, मंच संचालन, वीआईपी व वीवीआईपी के लिए आवास व्यवस्था की तैयारियों का निरीक्षण किया। उनके कार्यक्रम के दौरान बदरीनाथ धाम में हैलीकॉप्टर सेवा बंद रहेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री के द्वारा कई योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास भी किये जायेंगे। सूत्रों ने बताया की पीएम के कार्यक्रम को लेकर 18 अक्टूबर को पीएमओ की टीम जिला स्तरीय अधिकारीयों के साथ बैठक करेगी। 

जिला प्रसाशन और ख़ुफ़िया तंत्र अलर्ट 

पीएम के संभावित दौरे को देखते हुए प्रसाशन और खुफिया तंत्र भी अलर्ट हो गया है। जोशीमठ से लेकर बदरीनाथ तक के सभी होटल, लॉज, रिसोर्ट, धर्मशाला और दुकानों की अच्छी तरह से जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निर्देश पर बदरीनाथ धाम में संदिग्ध व्यक्तियों की जानकारी ली जा रही है। स्थानीय लोगों को भी निर्देश दिए जा रहे हैं कि कोई अनजान व्यक्ति दिखाई दे तो उसकी सूचना पुलिस को दें। इस मार्ग पर आने-जाने वाले सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है साथ ही पार्किंग में खड़े वाहनों की भी जानकारी ले जा रही है। सभी जोनल और सेक्टर अधिकारीयों को रात्रि चेकिंग के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।  


0 Response to "प्रधानमंत्री मोदी के बदरीनाथ धाम के संभावित दौरे से चमोली की जनता उत्साहित तो प्रसाशन हुआ अलर्ट "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2