-->
रुद्रप्रयाग में कॉलेज छात्रा पर जानलेवा हमला आरोपी आया गिरफ्त में

रुद्रप्रयाग में कॉलेज छात्रा पर जानलेवा हमला आरोपी आया गिरफ्त में



कर्णप्रयाग: सोमवार 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग-चिनग्वाड़ मोटर मार्ग पर एक छात्रा पर कॉलेज से घर लौटते वक्त रास्ते में एक सिरफिरे ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया । छात्रा की मित्र ने भाग कर बचाई जान। घायल छात्रा की हालत खतरे से बाहर।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छोड़ी गांव निवासी अमिता बिष्ट और उसकी मित्र सरोली रोजाना गांव से रुद्रप्रयाग कॉलेज के लिए जाती थी। सोमवार को वो अपनी मित्र के साथ पैदल ही अपने घर को लौट रही थी कि छोड़ी के पास एक सिरफिरे ने अचानक से उस पर चाकू से हमला कर दिया । चाकू गले में लगने और गंभीर घाव होने से वो घायल हो गई। उसकी मित्र ने भागकर अपनी जान बचाई। छात्रा के परिचित तुरंत मौके पर पहुंचे और छात्रा को श्रीनगर अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत अब ठीक है। 

मौके पे मौजूद लोगों ने बताया कि आरोपी सुरेंद्र सिंह पुत्र जोगपाल सिंह निवासी काशीपुर उधम सिंह नगर यहां वाटर टैंक पर काम करता है और नशे का आदि है। मामले में उसके खिलाफ राजस्व पुलिस चौकी पुन्नाड में  तहरीर दी गई। राजस्व पुलिस ने उसे सोमवार रात को ही गिरफ्तार कर उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया और मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। 
 
इस घटना ने ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि अब महिलाएं उत्तराखंड की ग्रामीण इलाकों में भी सुरक्षित नहीं हैं। इस तरह की घटनाओं को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। उन्होंने इस मामले में पुलिस से जल्द कार्यवाही की मांग की है। ग्रामीणों की शिकायत है कि यहां आये दिन दूसरे प्रदेशों से मजदूरी के नाम से लोग आ रहे हैं जिनका कोई सत्यापन प्रशासन द्वारा नाहिक किया जाता है और ना ही इन पर कड़ी नज़र रखी जाती है जिसका नतीजा ये है कि हमारी भोली भाली बहन बेटियों के साथ छेड़खानी और हमले कर रहे हैं। आये दिन पूरे उत्तराखंड के ग्रामीण इलाकों से इस तरह की वारदातों के मामले सामने आ रहे हैं। यदि प्रशासन ने इनपर नियंत्रण नहीं रखा तो भविष्य में कोई बड़ी वारदात होने की आशंका है।



0 Response to "रुद्रप्रयाग में कॉलेज छात्रा पर जानलेवा हमला आरोपी आया गिरफ्त में"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2