-->
 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जंगलों में आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जंगलों में आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश

उत्तराखंड में वनाग्नि पर सीएम हुए कठोर


DEHRADUN : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के जंगलों में लगातार बढ़ रही आग की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। 

सीएम धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव रतूड़ी ने मंगलवार को सचिवालय में वनाग्नि प्रबंधन को लेकर एक बैठक आहूत की। उन्होंने जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों को निर्देश दिए कि जंगलों में आग लगाने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ आईपीसी और फारेस्ट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजें। अधिकारियों के मुताबिक वनों में आग की ज्यातर घटनाएं मानव जनित है। लेकिन कुछ स्थानों पर असामाजिक तत्व भी सक्रीय है। 

मुख्य सचिव ने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनपर तुरंत कार्यवाही करें। उन्होंने वन विभाग के अधिकारीयों को कहा कि जितने भी क्रू स्टेशन हैं वहां हर वक्त पानी की उपलब्धता रखें साथ ही जिला प्रशासन और पुलिस के साथ समन्वय बना करे रखें। 

वहीं डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि जंगलों में जहां जहां भी आग की घटनाएं हो रही हैं वहां असामाजिक तत्वों को चिन्हित करें और जो लोग आग बुझाने में सहयोग करते हैं उन्हें सम्मानित किया जाय। 

बैठक में प्रमुख सचिव आर के सुधांशु, पीसीसीएफ अनूप मलिक सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जबकि जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान और डीएफओ वर्चुअल शामिल हुए। 


0 Response to " मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जंगलों में आग की घटनाओं पर काबू पाने के लिए मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

advertising articles 2